नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी लम्बाई,उम्र,पत्नी,नेटवर्थ,जीवनी 2022 ( Nawazuddin Sidiqui Height,Age,wife,Networth,Biography in hindi 2022 )

नवाजुद्दीन सिद्दीकी उम्र

नवाजुदीन सिददीकी भारतीय सिनेमा के जाने माने अभिनेता है। रमन राघव, गैग्स आफ वासेपुर, ब्लैक फ्राईड, बजरंगी भाईजान जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है।नवाजूदीन सिदद्की ने फिल्मों के अलावा वेब सिरीज से बेहद नाम कमाया है। इन्होने अपने करियर की शुरुवात 2012 में आई फिल्म पतंग से की । इन्होने अपने करियर में 4 बार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का फिल्मफेयर अवार्ड प्राप्त किया यह दुनिया के एक मात्र ऐसे अभिनेता जिनकी कुल 8 फिल्में कान्स फिल्म समारोह में प्रदर्शित हुई है। आज इस अर्टिकल में हम नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी लम्बाई,उम्र,पत्नी,नेटवर्थ,जीवनी 2022 के बार में जानेगें।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी प्रारंभिक जीवन (Early Life)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी उम्र

नवाजुदीन सिददकी का जन्म 19 मई 1974 में मुजफ्फर नगर के बुढाना में एक गरीब किसान परिवार में हुआ था इनके पिता नवाबुदीन सिद्दकी किसान थे और इनकी माता मेहरुनिशा सिदद्की ग्रहणी थी इनके कुल 8 भाई बहन थे। इन्होने अपनी शिक्षा गुरुकुल कागडी विश्वविद्यालय से पुरी की । और गरीब परिवार से होने के कारण बेहद कम उम्र में ही परिवार की पुरी जिम्मेदारी उनके उपर आ गई जिसके चलते दिल्ली के एक दवाई बनाने वाली कम्पनी में केमिस्ट के रुप में काम किया

नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्मी करियर ( Movie Career)

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी केमिस्ट की नौकरी के दौरान दोस्त के साथ थियेटर देखने जाया करते थे जहा से अभिनेय का शौक जागा, और नेशनल स्कूल आफ ड्रामा से थियेटर ज्वाईन किया और 4 साल तक इन्होने वहा अभिनेय की बारीकीया सिखी। और 1998 यह मुम्बई चले गये उनको पहला मौका 1999 में अमिर खान की फिल्म सरफरोश (1999), से अपने करियर की शुरुवात की जिसमें इनका बेहद छोटा रोल था ऐसी ही शूल, जगंल, मुन्ना भाई एम0बी0बी0एस, में काम किया।

इनको असली पहला पहचान 2010 में आमिर खान द्वारा निर्देशित फिल्म पीपली लाईव में मिली। जहा पर इन्होने अपने अ से बेहद सुर्खिया बटोरी जिसके बाद इन्हे असलर मौका अनुराग कश्यप की फिल्म गेैग्स आफ वासेपुर में मिला जहा पर इनको बेहद सफलता प्राप्त की जिसके बाद इन्होने 2015 में बजरगी भाई जान और माझी जैसी फिल्मो में काम किया। इनकी फिल्म माझी ने राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त हुआ इनको 2016 में आई रमन राघव के लिए सर्वश्रेष्ठ सहअभिनेता का पुरुस्कार प्राप्त किया।

इन्होने अपने करियर में आमिर खान, सलमान खान, और सहरुख खान तीनों के साथ काम किया और अपनी अभिनेय का लौहा मनवाया । 2022 में नवाज की दो फिल्में सारा रा रा और हीरोपती 2 आने वाली है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी उम्र Age

नवाजूदीन सिददकी की वर्तमान उम्र 47 साल है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की लंबाई (Height)

नवाजूदीन सिदद्की की लम्बाइ्र 5 फूट और 7 इन्च है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी (Wife)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी

नवाजूदीन सिदद्की ने 2012 में अजना किशोर पाडे से शादी की थी और इनकी 2015 में एक बटी और बेटा है। 19 मई 2020 को अजना ने नवाजूददीन सिददकी से तलाक ले लिया

कोमल वोहरा, लम्बाई, पति, उम्र, लव स्टोरी 2022

Nawazuddin Sidiqui Networth

नवाजूदीन सिदद्की की नेटवर्थ की बात करे तो वो करीब 150 करोड रुपये है इनकी मासिक आय करीब 1.50 करोड रुपये है जबकि इनकी वार्षिक आय 25 करोड रुपये के आस पास है।

QNA

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्म कब हुआ था?

नवाजुदीन सिददकी का जन्म 19 मई 1974 में मुजफ्फर नगर के बुढाना में

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का गांव कौन सा है?

मुजफ्फर नगर के बुढाना

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की नेटवर्क कितनी है?

नवाजूदीन सिदद्की की नेटवर्थ की बात करे तो वो करीब 150 करोड रुपये है इनकी मासिक आय करीब 1.50 करोड रुपये है जबकि इनकी वार्षिक आय 25 करोड रुपये के आस पास है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी कहां का रहने वाला है

mumbai

यह आर्टिकल आपको पसंद आया तो हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं और आपका हर एक कमेंट हमारे लिए बेहद उपयोगी है

Leave a Comment