" अर्जुन कपूर एज | लंबाई | करियर | गर्लफ्रेंड , अर्जून कपूर जीवनी 2022

Ad Code

अर्जुन कपूर एज | लंबाई | करियर | गर्लफ्रेंड , अर्जून कपूर जीवनी 2022

 Arjun Kapoor Age |  Height |  Career |  अर्जून कपूर जीवनी  2022

अर्जून कपूर बालीवुड के जाने माने अभिनेता है इन्होने गुन्डे, इश्कजादे, हाफगर्लफेन्ड, जैसी फिल्मों में किया है यह बालीवुड के जाने माने निर्देशक और निर्माता बोनी कपुर के बेटे और अनिल कपुर के भतिजे है। इन्होने अपनी पहली फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू ऐक्टर का अवार्ड जीता । फिल्मों के अलावा खतरो के खिलाडी मे होस्ट के रुप में नजार आते है।


    (प्राम्भिक जीवन, फैमली व ऐजूकेशन)   

     Early Life, Education, Family 

    अर्जुन कपूर का जन्म 19 जून 1986 में मुम्बई के एक नामी परिवार में हुआ था इनके पिता बोनी कपूर तथा माता मोना शौरी थी इनके पिता बालीवुड के जाने माने निर्देशक ओैर निर्माता है तथा इनकी मोना शोरी कपूर के सफल बिजनेसवुमेन थी जब अर्जून कपूर 11 साल के थे 

    तब इनके माता पिता एक दुसरे से अलग हो गये अर्जुन कपूर की शुरुवाती शिक्षा मुम्बई स्थित विद्या मन्दिर स्कूल महाराष्ट्र से पुरी की उसके बाद उन्होने अपनी आगे कि पढाई के लिए आक्सफोर्ड यूनिर्वेसिटी चले गये जहा पर इन्होने बैचलर आफ आर्ट की डिग्री प्राप्त की बचपन से ही अर्जुन को अपने वजन को लेकर खाफी असुरक्षित महसूस करती थी। जिस कारण वो फिल्मां में नही आना चाहते थ 


    करियर  (Career )


    Assistant director (सहअभिनेता)  

    अर्जून कपूर ने अपने करियर की शुरुवात अस्टिेंट डारक्टेर के रुप में जहा इन्होने कल हो ना हो (2003)  नो एन्टी (2005) जैसी बेहतरीन फिल्म में अस्टिेट डारेक्टर के रुप में काम किया 

    अभिनेय ( Acting) 

    अर्जून कपूर ने अपना डेब्यू बालीवुड में 2012 में इश्कजादे से किया जहा पर इनके साथ परिणीति चोपडा  ने भी अपना डेब्यू किया फिल्म बाक्स आफिस पर सफल रही फिल्म के लिए अर्जून को बेस्ट डेब्यू ऐक्टर का अवार्ड प्राप्त हुआ इसके बाद इन्होने 2013 में आई फिल्म आरगंजेब में काम किया जिसमें इनके अभिनेय की काफी तारीफ हुई पर फिल्म बाक्स आफिस पर असफल रही । 

    2014 में गुंडे और 2 स्टेट में काम किया 2 स्टेट बाक्स आफिस पर बडी हिट साबित हुई इस फिल्म के लिए इनको बेस्ट एक्टर के फिल्मफेयर अवार्ड के लिए नामिनेट भी किया गया फिल्म ने वल्र्डवाईड 100 करोड रुपये की कमाई की । 

    फिर 2015 इनके लिए कुछ खास नही रहा इनकी फिल्म तेवर(2015),  की एड का  दोनेा फिल्म फलाप रही 2017 में इनकी आयी फिल्म  आफगर्लर्फेड  ने बाक्स आफिस पर अच्छी सफलता हासिल की इसके बाद 2020 और 2021 में आई इनकी आई फिल्मों में जायदातर फिल्म असफल रही इनकी आखरी फिल्म सरदार का ग्रेडसन आई थी जोकि फलाप रही वर्तमान में अर्जुन अपनी आने वाली फिल्म एक विलन 2 की शुटिग कर रहे है। 



    अर्जुन कपुर की लम्बाई  (Arjun Kapoor Height)

    अर्जुन कपुर की लम्बाई  5 फुट और 8 इच है। 



    अर्जुन कपुर की उम्र ( Arjun Kapoor Age )


    अर्जुन कपुर की उम्र वर्तमान में 34 साल है।


    अर्जुन कपुर गर्लफे्रड,अफेयरर्स (Arjun Kapoor)

    अर्जून कपुर का नाम अकसर बहुत सारी हिरोइनो के साथ जोडा जाता रहा वर्तमान मं यह सलमान खान की भाभी मलाईका अरोडा को डेट कर रहे है। 



     
    Reactions

    Post a Comment

    0 Comments