दिनेश कार्तिक नेटवर्थ 2022 , उम्र, पत्नी, | dinesh karthik net worth | Age | Wife

 दिनेश कार्तिक नेटवर्थ 2022  , उम्र, पत्नी,  | dinesh karthik net worth | Age | Wife

दिनेश कार्तिक का भारतीय क्रिकेट के जाने माने खिलाडी है। इनका बाग्लादेश के खिलाफ 6 गेंद पर 26 रन की पारी में सभी क्रिकेट के फैन का दिल जीत लिया है यह इण्डिया के टाप पेड और ऐ ग्रेड प्लेयर है। यह आईपीएल में केकेआर के तरफ से टीम का नेतृत्व भी करते है। और उस टीम के अभिन्न अंग है।
इनको आईपीएल में केकेआर ने 95 लाख रुपये में रिटेन किया था इसके आलावा बीसीसीआई द्वारा इनको ए ग्रेड प्लेयर की सूची में रखा है और इनको सालान 3 करोड रुपये मिलते है। और ईनकी नेटवर्थ वर्तमान में 97 करोड रुपये की है।

 दिनेश कार्तिक नेटवर्थ 2022

दिनेश कार्तिक ने अपना अन्तराष्ट्रीय करियर 2004 में 5 सितम्बर में इग्लैड के खिलाफ हुआ था इन्होने अपनी बहेतरीन बैंटिग और कपरिगं में महेन्द्र सिंह धोनी के अतिरिक्त विकेटकीपर की भुमिका निभाई इन्होने टीम इण्डिया के मध्यक्रम में को मजबूत बना दिया यह आईपीएल में 2012 में दिल्ली डेयरडेविल ने 2,30 करोड रुपये में खरीदा जो 2012 के आईपीएल के सबसे महगें खिलाडी के रुप में निकल कर आये ।

यह आई0सी0सी ने दिनेश कार्तिक को ऐ ग्रेड प्लेयर की सूची में रखा जिसमें विराट कोहली, महेन्द्र सिह धोनी जैसे बडे खिलाडी है दिनेश कार्तिक की  सालान 2 करोड रुपये मिलते है। इनको हर मैच के लिए 7 लाख रुपये मिलते है इसके आलावा केकआर द्वार इनको 2020 में इनको 90 लाख रुपये में रिटेन किया गया ।  इनकी नेटवर्थ करीब 97 करोड रुपये है इनके कमाई का एक बडा हिस्सा विज्ञापन से आता है यह अपने विज्ञापन के लिए 10 से 15 लाख रुपये चार्ज करते है। इनके पास  ड्रिम 11, ब्लेैकबेैरी, विनस जैसे  बेड विज्ञापन ब्रान्ड है  

दिनेश कार्तिक की उम्र

दिनेश कार्तिक की उम्र 36 साल है इनका जन्म 1 जून 1985 में हुआ था

दिनेश कार्तिक का घर

दिनेश कार्तिक ने 2015 में अपने लिये चैन्नई के बीचों बीच एक बडा घर खरीदा जिसकी कीमत वर्तमान में 10 करोड रुपयें है यह एक लग्जरी घर है जिसमें एक स्वमिंग पुल, परर्सनल जिम, और लान मौजुद है जहा पर यह अपनी पत्नी के साथ रहतें है। दिनेश कार्तिक अकसर अपने घर की फोटो अपने इनस्टा पर अपलोड करते रहतें है।

दिनेश कार्तिक पत्नी, dinesh karthik present wife

दिनेश कार्तिक ने 2007 में निकिता से शाादी की थी जिनका शादी के उपरान्त भी इण्डिया के बल्लेबाज मुरली विजय के साथ सम्बन्ध थे जिस कारण इन्होने 2012 में निकिता से तलाक ले लिया उसके बाद इन्होने 2015 में इण्डिया की जानी मानी  स्कैव्स  प्लेयर दीपिका पलिकल से शादी कर ली और जो अभी तक दोनो साथ में है।

दिनेश कार्तिक निजी जीवन, परिवार

दिनेश कार्तिक का जन्म 1 जून 1985 में चैन्नई तमिलनाडू में हुआ था इनके पिता कृष्णा कुमार कुवैत में बिजनेसमैन थे और चैन्नई के प्रथम श्रेणी के खिलाडी थे एवं इनकी माता पदमनी कुमार एक ग्रहणी है। इन्होने अपनी शुरुवाती शिक्षा कुवैत में स्थित एक प्राईवेट स्कूल से की । कुछ समय बाद इनका परिवार चैन्नई स्फिट हो गये डान बास्कां मैट्रिकुलेशन हायर सेकेडरी स्कूल से पुरी की और अपने कालेज की पढाई राम राजा कालेज से की
Read More
आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं और हमारे लिए कोई सुझाव वह तो हमें जरूर बताएं धन्यवाद

Related Posts